comscore
01 Sep, 2023 | Friday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

Tecno ने रोल होने वाले स्मार्टफोन से उठाया पर्दा, वीडियो देखकर कहेंगे Wow

Tecno दुनिया का पहला रोलेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने इससे जुड़ी एक वीडियो शेयर की है, जिसमें फोन को देखा जा सकता है।

Edited By: Ajay Verma

Published: Sep 01, 2023, 05:27 PM IST

tecno (1)
tecno (1)

Story Highlights

  • Tecno इस वक्त रोलेबल स्मार्टफोन पर काम कर रहा है।
  • कंपनी ने इस फोन से जुड़ी कॉन्सेप्ट वीडियो शेयर की है।
  • वीडियो में रोलेबल फोन की पहली झलक देखी जा सकती है।

Tecno ने दुनिया के पहले रोलेबल स्मार्टफोन Phantom Ultimate की वीडियो जारी की है। इस कॉन्सेप्ट वीडियो में रोलेबल फोन की पहली झलक देखी जा सकती है। हालांकि, इस वीडियो से फोन की लॉन्चिंग, फीचर या फिर कीमत से जुड़ी कोई जानकारी नहीं मिली है। बता दें कि टेक्नो के अलावा इस वक्त कोरियन जाइंट सैमसंग (Samsung) भी रोलेबल हैंडसेट पर काम कर रहा है, लेकिन कंपनी ने अभी तक इससे संबंधित कोई अपडेट नहीं दिया है।

Tecno Phantom Ultimate की वीडियो में देखा जा सकता है कि फोन की स्क्रीन रोल होकर ओपन होती है। इसको ओपन होने में 1.3 सेकेंड का समय लगता है और इसका डिस्प्ले 6.55 इंच से बढ़कर 7.11 इंच हो जाता है। वहीं, डिवाइस का डिस्प्ले रोल होकर अंदर की ओर बंद हो जाता है। इसके लिए सिंगल-ड्राइव मोटर का इस्तेमाल किया गया है।

रोलेबल फोन के स्पेसिफिकेशन

टेक्नो के रोलेबल स्मार्टफोन में AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा। इसका रिफ्रेश रेट 120Hz होगा। इसका डिस्प्ले 2296×1596 पिक्सल रेजलूशन सपोर्ट करेगा। फोटो क्लिक करने के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। हालांकि, इसके कैमरा सेंसर की जानकारी नहीं मिली है। वहीं, इस स्मार्टफोन की थिकनेस 9.93mm है। इसको एक हाथ से आसानी से कैरी किया जा सकता है।

हाल ही में आई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि फोन में क्वालकॉम का सबसे पावरफुल प्रोसेसर दिया जाएगा। इसके अलावा, हैंडसेट में 5000mAh की बैटरी मिलने की उम्मीद है। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट जैसे फीचर मिल सकते हैं।

Tecno Camon 20 Premier 5G की डिटेल

आपको बता दें कि टेक्नो ने Tecno Camon 20 Premier 5G को जुलाई में लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन में 6.67 इंच का FHD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन Mediatek Dimensity 8050 प्रोसेसर से लैस है। इसमें 8GB RAM और 512GB तक स्टोरेज मिलती है।

फोटोग्राफी के लिए हैंडसेट में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 108MP का अल्ट्रा-वाइड, 50MP का मेन और 2MP का डेप्थ लेंस मिलता है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 32MP का कैमरा दिया गया है।

बैटरी डिटेल

इस स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जिसे 45W फास्ट चार्जिंग की मदद से चार्ज किया जा सकता है। बेहतर कनेक्टिविटी के लिए मोबाइल फोन में डुअल-सिम, 5जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, एनएफसी व चार्जिंग के यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है।

Author Name | Ajay Verma

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language